स्लिमफीट पाउडर : चुस्त-दुरुस्त व संतुलित शरीर के लिये स्वयं बनाएं.

उपयोगी स्लिमफीट पाउडर

पिछले महिनों में कोरोना के भयपूर्ण लॉकडाऊन की अवधि में लगभग सभी लोगों की सामान्य दिनचर्या अस्त-व्यस्त रही जिसके कारण न सिर्फ उनके शरीर का स्वरुप अपना स्वाभाविक आकार खोने लगा बल्कि लोगों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता में भी कमी आई व असमय परिजनों का साथ छोडते चले जाने का जो दुर्भाग्यपूर्ण चक्र चला वो अब तक बना हुआ है । इन स्थितियों में त्वरित सुधार हेतु हम आपको जिस स्लिमफीट पाउडर से परिचित करवा रहे हैं ये न सिर्फ आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता में सुधार लाएगा बल्कि आपके शरीर को भी दिन-ब-दिन संतुलित करने का कार्य बखूबी कर सकेगा ।

स्लिमफीट शरीर

Click & Read Also-

सोने से पहले गर्म पानी पीने के चमत्कारिक परिणाम…

सुखी जीवन के सरल सूत्र

 

स्लिमफिट पाउडर-

वर्तमान समय में बिगडी हुई जीवनशैली और प्रदूषित खान-पान व पर्यावरण में रहते हममें से अनेक स्त्री-पुरुष अपने शरीर के अधिक बढे हुए वजन की समस्या की शुरुआत के बाद सामान्य स्वस्थ व्यक्ति की तुलना में अधिक तेजी से रोगों की चपेट में आ रहे हैं । स्वयं को रोगमुक्त रखते हुए भविष्य में भी अपने सामान्य स्वास्थ्य को बनाये रखने के लिये आप अपने घर पर ही बनाये हुए इस स्लिमफिट पाउडर का प्रयोग बखूबी कर सकते हैं ।

स्लिमफिट पाऊडर सामग्री-

4 चम्मच सौंफ,

2 चम्मच जीरा,

2 चम्मच अलसी,

1 चम्मच पिसी हल्दी,

1 चम्मच पिसी काली मिर्च,

2 चम्मच हरड पाउडर या त्रिफला चूर्ण और

10 ग्राम के लगभग सुखाये हुए कडी पत्ते (मीठा नीम) लें ।

स्लिमफीट पाउडर – उपयोग विधि.

अलसी को तवे अथवा फ्रायपेन में रखकर हल्का सा फूलने तक रोस्ट करलें । इसके बाद सौंफ व जीरे को भी हल्का सा रोस्ट करने के बाद ठंडा होने पर इन्हें मिक्सर में एक साथ पीस लें । मिक्सर के इसी जार में फिर हल्दी, काली मिर्च, हरड पाऊडर या त्रिफला चूर्ण और कडी पत्ता पाउडर डालकर फिर से चलाते हुए सभी सामग्री को एकसार कर लें ।

Click & Read Also-

स्वास्थ्य व सौंदर्य का दुश्मन मोटापा.

असफलता का सामना…

ऐसे भी समझे “शराब” को…!

अब 1-2 चुटकी सेंधा या काला नमक हल्के गर्म (कुनकुने) पानी में मिलाकर उसी पानी में आधे से एक चम्मच मात्रा में यह स्लिमफिट पाउडर मिलाएं व इसका सेवन नियमित रुप से दिन के भोजन के आधा से एक घंटे बाद व प्रतिदिन रात को सोने के पूर्व करें और अगले एक सप्ताह में ही इस उपयोगी स्लिमफिट पाऊडर का अपने शरीर पर सकारात्मक परिणाम स्वयं महसूस करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.